pc; tv9hindi

उत्तर प्रदेश पुलिस में सब इंस्पेक्टर और कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। इस वैकेंसी को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस रिक्ति के लिए आवेदन नहीं किया है, वे अब 31 जनवरी, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, आवेदन पत्र में सुधार 2 फरवरी, 2024 तक किया जा सकता है।

आवेदन कैसे करें:
यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर और कंप्यूटर ऑपरेटर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा।
होमपेज पर "Latest Recruitments" लिंक पर क्लिक करें।
फिर अगले पेज पर "Apply online for UPPRPB UP Police SI & ASI Recruitment 2024" लिंक पर जाएं।
आवश्यक विवरण के साथ पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरने के लिए आगे बढ़ें। आवेदन पूरा करने के बाद प्रिंटआउट लेने की सलाह दी जाती है।

UP Police SI, ASI Clerk Recruitment Notification यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें.

आवेदन शुल्क:
यूपीपीआरपीबी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, सब इंस्पेक्टर पद के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 400 रुपये का शुल्क जमा करना आवश्यक है। शुल्क के संबंध में विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर पाया जा सकता है।

परीक्षा विवरण:
बोर्ड बहु-स्तरीय चयन प्रक्रिया के माध्यम से योग्य उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेगा। भर्ती के पहले चरण में उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। लिखित परीक्षा में कुल 400 अंकों के लिए 200 प्रश्न होंगे और उम्मीदवारों के पास परीक्षा पूरी करने के लिए अधिकतम 2.5 घंटे का समय होगा।

लिखित परीक्षा के बाद सफल उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन और शारीरिक परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। यूपी पुलिस एसआई, एएसआई भर्ती 2024 के बारे में अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाने की सलाह दी जाती है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News