पंजाब नेशनल बैंक में एसओ यानी स्पेशलिस्ट ऑफिसर, एसओ के पद पर भर्ती चल रही है. ऐसे में सभी उम्मीदवार जो इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे ध्यान रखें कि इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 07 मई, 2022 तक है। उसके बाद आधिकारिक वेबसाइट से लिंक हटा दिया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट @pnbindia.in पर जाकर लॉग इन करना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए तुरंत आवेदन करें, क्योंकि कभी-कभी अंतिम मिनट के आवेदनों के कारण आधिकारिक वेबसाइट पर लोड बढ़ जाता है, जिससे आवेदन में समस्या हो सकती है।

पीएनबी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 145 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसमें 40 मैनेजर रिस्क, 100 मैनेजर और 5 सीनियर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. तो, जो पीएनबी एसओ भर्ती 2022 के लिए सफलतापूर्वक आवेदन करेंगे, उन्हें परीक्षा में शामिल होना होगा। यह परीक्षा 12 जून 2022 को होने जा रही है। यह परीक्षा देशभर में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि यह परीक्षा ऑनलाइन होगी।

इन तिथियों का रखें ध्यान
पीएनबी एसओ आवेदन की आरंभ तिथि 22 अप्रैल 2022
पीएनबी एसओ आवेदन की अंतिम तिथि 07 मई 2022
पीएनबी एसओ परीक्षा तिथि 12 जून 2022

पीएनबी एसओ पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें
सबसे पहले पीएनबी की वेबसाइट www.pnbindia.in पर जाएं और 'करियर' सेक्शन में जाएं। इसके बाद, ऑनलाइन आवेदन पत्र में मूल जानकारी दर्ज करके आवेदन को पंजीकृत करने के लिए "Click here for new registration” पर क्लिक करें। उसके बाद सिस्टम द्वारा एक प्रोविजनल रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड जनरेट किया जाएगा और स्क्रीन पर डिस्प्ले किया जाएगा। रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें और यदि आवश्यक हो तो डिटेल्स एडिट करें। ऑनलाइन आवेदन पत्र में डिटेल्स को वेरिफाई करने के लिए 'सेव एंड नेक्स्ट' पर क्लिक करें और यदि आवश्यक हो तो इसे एडिट करें। इसके बाद रजिस्ट्रेशन बटन पर क्लिक करने के बाद किसी भी बदलाव की अनुमति नहीं है, इसलिए इसे ध्यान में रखें। उम्मीदवार ध्यान दें कि फॉर्म भरने के बाद उसका प्रिंटआउट निकाल कर रख लें।

Related News