भारतीय डाक के हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्कल में ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती के बारे में एक अधिसूचना जारी की गई है। हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्कल जीडीएस भर्ती 2020 अधिसूचना (नंबर आर एंड ई / 77-55 / 2020) बुधवार, 7 अक्टूबर 2020 को लागू की गई थी। विभिन्न पदों में विभिन्न शाखाओं में काम करने के लिए ग्रामीण डाक सेवकों की कुल 634 रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। हिमाचल प्रदेश, प्रदेश में कार्यालय।

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे डाक विभाग की जीडीएस आवेदन वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन पृष्ठ पर जा सकते हैं या नीचे दिए गए प्रत्यक्ष लिंक के माध्यम से अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि हिमाचल प्रदेश के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया। जीडीएस भर्ती 2020 कल, 7 अक्टूबर से शुरू हुई है जो 6 नवंबर 2020 तक चलेगी।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
प्रारंभिक तिथि: 7 अक्टूबर 2020
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 6 नवंबर 2020

शैक्षिक योग्यता:
भारतीय डाक विभाग द्वारा विभिन्न हलकों में ग्रामीण डाक सेवक के पद के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 10 वीं पास के लिए तय की गई है। उम्मीदवारों को मैट्रिक में गणित और अंग्रेजी के साथ-साथ स्थानीय भाषा (हिंदी) का अच्छा ज्ञान होना चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों के पास कम से कम 60 दिनों की अवधि का एक बुनियादी कंप्यूटर कोर्स होना चाहिए। उम्मीदवारों को साइकिल चलाने में सक्षम और कुशल होना चाहिए।

आवेदन कैसे करें:
उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले अधिसूचना के सभी विवरणों को ध्यान से पढ़ना चाहिए। हिमाचल प्रदेश ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2020 के लिए, उम्मीदवार डाक विभाग के जीडीएस आवेदन पोर्टल पर जा सकते हैं। इसके लिए एक सीधा लिंक ऊपर दिया गया है। वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा। इसके बाद, उन्हें आवेदन शुल्क (100 रुपये) जमा करना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। इसके बाद, अंतिम चरण में, उम्मीदवारों को ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा और दस्तावेजों को अपलोड करना होगा। उसके बाद, उम्मीदवारों को रिक्तियों के अनुसार अपनी प्राथमिकताओं को भरना होगा।

Related News