हैदराबाद: शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी ने हाल ही में घोषणा की है कि सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। उसने इसके लिए तारीख की भी घोषणा की है। उसने कहा कि "राज्य सरकार 20 अगस्त को सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर रही है।" इसके अलावा, उसने कहा कि शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत और प्रवेश परीक्षा आयोजित करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की गई है।

इस बारे में, शिक्षा मंत्री ने कहा कि “कक्षा 6 से 10 वीं तक के छात्रों के लिए टी-सैट के माध्यम से दूरदर्शन चैनल पर 20 अगस्त से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। इसके अलावा, तीसरी, चौथी और 5 वीं कक्षा के छात्रों की डिजिटल कक्षाएं चल रही हैं। 1 सितंबर से शुरू होगा। इस सब के बीच में, 17 सितंबर से जूनियर कॉलेजों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। इंटरमीडिएट के छात्रों के लिए प्रवेश परीक्षा की प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू मानी गई है। सबिता इंद्र रेड्डी ने यह भी कहा कि "प्रवेश परीक्षा कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CET) उच्च न्यायालय की अनुमति के बाद किसी भी समय आयोजित किया जा सकता है। राष्ट्रीय स्तर पर COVID के बढ़ते संक्रमण के कारण, डिग्री और पीजी छात्रों के शैक्षणिक वर्ष गलत हो गए हैं और सभी सीईटी परीक्षाओं को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

उसने यह भी कहा कि "तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन ने भी प्रवेश परीक्षाओं के संबंध में एक अस्थायी सूची जारी की है। अब इंजीनियरिंग CET परीक्षा 31 अगस्त को, पॉलिटेक्निक CET परीक्षा 30 सितंबर को और तेलंगाना राज्य इंजीनियरिंग बोर्ड परीक्षा होगी। 9 से 11 और 14 सितंबर तक आयोजित किया गया ”।

Related News