राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी इस सप्ताह कभी भी फरवरी सत्र के लिए जेईई मेन एडमिट कार्ड 2021 जारी कर सकती है। एक बार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार एनटीए जेईई के आधिकारिक पोर्टल पर जा सकते हैं और jeemain.nta.nic.in डाउनलोड कर सकते हैं। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, परीक्षा 23, 24, 25 और 26 फरवरी 2021 को आयोजित की जाएगी।

इसके अलावा, उम्मीदवार इस लिंक https://jeemain.nta.nic.in/webinfo2021/File/GetFile?FileId=8&LangId=P पर भी क्लिक करके इससे संबंधित नोटिफिकेशन देख सकते हैं। स्लॉट के बारे में विवरण के साथ-साथ रिपोर्टिंग समय के लिए परीक्षा केंद्र एडमिट कार्ड पर मौजूद होगा। 23 फरवरी से शुरू होने वाली परीक्षा के लिए 6.60 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई 2021 में जेईई मेन 2021 परीक्षा के चार चरणों के लिए कुल 21.75 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया है। यह स्नातक परीक्षा के लिए पंजीकृत उम्मीदवारों की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है।



इसके अलावा, एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, उम्मीदवार इस लिंक https://jeemain.nta.nic.in/webinfo2021/Page/Page?PageId=1&Langxd=P पर भी सीधे लिंक डाउनलोड कर सकते हैं। आप इन चरणों का पालन करके अपने एडमिट कार्ड की जांच भी कर सकते हैं।

जेईई मेन एडमिट कार्ड 2021 कैसे डाउनलोड करें:
NTA JEE के आधिकारिक पोर्टल jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध जेईई मेन एडमिट कार्ड 2021 के लिंक पर क्लिक करें।
एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा।
आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
एडमिट कार्ड को चेक करें और डाउनलोड करें।
भविष्य में संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें।

Related News