एनईईटी (NEET) की आॅनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है। इससे पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर रखी गई थी लेकिन अब इसकी तिथि बढ़ाकर 7 दिसंबर कर दिया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि NEET 2019 के आॅनलाइन आवेदन करने कीे प्रक्रिया 1 नवंबर से शुरू हो गई थी। लेकिन अब राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईईटी) में आवेदन करने के लिए 7 दिसंबर 2018 तक बढ़ा दी गई है।

आप एनईईटी आधिकारिक बेवसाइट nta.ac.in पर जाकर इससे जुड़ी जानकारीयों के बारे में पता कर सकते हैं। बता दें कि राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईईटी) की परीक्षा 5 मई 2019 को होगी। यह परीक्षा पूरे देश में चिकित्सा संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है।परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 15 अप्रैल से आॅनलाइन उपलब्ध होंगे। वहीं इसके परिणाम की घोषणा जून 2019 के पहले सप्ताह में की जाएगी।

उम्मीदवारों को NEET 2019 के आवेदन के लिए कुछ चरणों से होकर गुजरना होगा। इसके लिए सबसे पहले आप NEET की आधिकारिक बेवसाइट nta.ac.in पर जाए। मेडिकल परीक्षा पर​ क्लिक कर एनईईटी आवेदन पर क्लिक करें। अपने आईडी से लॉगइन करें और पूरे फार्म को भर कर आॅनलाइन जमा करा दे और इसका एक प्रिंटआउट निकाल ले।

Related News