नई दिल्ली: एम.पी. हाईकोर्ट में ग्रुप डी पदों के लिए आवेदन जारी किए गए हैं। भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार हाई कोर्ट में ग्रुप-डी के 708 पदों को भरा जाना है. इसमें चालक के 69 पद, चौकीदार/जल कैरियर के 475 पद, सफाई कर्मचारी के 113 पद और माली के 51 पद शामिल हैं। सभी पदों के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया 9 नवंबर, 2021 से शुरू की जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि एमपी उच्च न्यायालय भर्ती 2021 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 दिसंबर, 2021 है।

जब पदों के लिए अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता की बात आती है, तो 10 वीं पास उम्मीदवार ड्राइवर पदों के लिए फॉर्म भर सकते हैं। वहीं अन्य सभी पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास मांगी गई है.



आयु सीमा: एमपी उच्च न्यायालय भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा से छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया: भर्ती के लिए खास बात यह है कि किसी भी पद के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा जैसी प्रक्रिया का सामना नहीं करना पड़ेगा। उनका साक्षात्कार के माध्यम से सीधे पदों के लिए चयन होने जा रहा है। नोटिफिकेशन के मुताबिक इंटरव्यू के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को पता चल जाएगा, जो 30 मार्क्स का होगा। इसके आधार पर सफल उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। हालांकि अभी इंटरव्यू की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है।

Related News