LIC ADO भर्ती 2023: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) विभिन्न मंडल कार्यालयों के अधिकार क्षेत्र में अपरेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इस भर्ती के जरिए कुल 9,394 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति को licindia.in पर जाना होगा, जो एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट licindia.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 फरवरी है।

एलआईसी एडीओ प्रारंभिक परीक्षा 12 मार्च को आयोजित की जाएगी। प्रवेश पत्र 4 मार्च को जारी किया जाएगा। मुख्य परीक्षा (अस्थायी रूप से) 8 अप्रैल को आयोजित की जाएगी।

एलआईसी एडीओ भर्ती 2023: पात्रता मानदंड: उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या भारतीय बीमा संस्थान, मुंबई की फैलोशिप से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

एलआईसी एडीओ भर्ती 2023: आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें 750 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा, जबकि एससी और एसटी वर्ग के आवेदकों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

एलआईसी एडीओ भर्ती 2023: चयन प्रक्रिया

इस एलआईसी पद के लिए चुने जाने के लिए उम्मीदवारों को एक ऑनलाइन परीक्षा और एक साक्षात्कार पास करना होगा। शॉर्टलिस्ट किए जाने के बाद उम्मीदवारों को प्री-रिक्रूटमेंट मेडिकल टेस्ट से भी गुजरना होगा।

एलआईसी एडीओ भर्ती 2023: रिक्ति सूचना

दक्षिणी जोनल ऑफिस: 1516 पद
साउथ सेंट्रल जोनल ऑफिस: 1408 पद
उत्तर क्षेत्रीय कार्यालय: 1216 पद
उत्तर मध्य अंचल कार्यालय: 1033 पद
ईस्टर्न जोनल ऑफिस: 1049 पद
ईस्ट सेंट्रल जोनल ऑफिस: 669 पद
सेंट्रल जोनल ऑफिस: 561 पद
पश्चिमी अंचल कार्यालय: 1942 पद

एलआईसी एडीओ भर्ती 2023: आवेदन करने के चरण

https://licindia.in/BottomLinks पर करियर पेज पर जाएं।
"Click here for New Registration" पर क्लिक करने के बाद अपना नाम, संपर्क जानकारी और ईमेल पता दर्ज करें।
एक खाता बनाएँ, एक पासवर्ड बनाएँ, और आवेदन पत्र को पूरा करें।
आवश्यक जानकारी और दस्तावेज उपलब्ध कराने के बाद फॉर्म जमा करें।
भुगतान करने के लिए, "Payment" टैब चुनें।
"सबमिट" बटन दबाएं।

Related News