इंटरनेट डेस्क। यहां हम 5 सर्वश्रेष्ठ इंगलिश ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप आसानी से अंग्रेजी बोलना और समझना सीख सकते हैं।

एक भाषा सीखने के बहुत बढ़िया लाभ हैं। हमारे मल्टीटास्किंग कौशल का निर्माण, हमारी याददाश्त में सुधार, और हमें और अधिक समझदार बनाता है।

Duolingo-

Duolingo आज के सर्वश्रेष्ठ अंग्रेजी भाषा ऐप्स में से एक है और अंग्रेजी शुरुआती लोगों के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। ऐप की गैमिफाइड लर्निंग सिस्टम आपको दिन में बीस मिनट खर्च करके जल्दी से अंग्रेजी सीखने में मदद करती है। यह कौशल बिंदुओं के आधार पर आपको सात नए शब्दों के बारे में सिखाता है।

Memrise-

Memrise अंग्रेजी सीखने के लिए शब्दों को याद रखने के लिए कुछ रचनात्मक और आसान तरीका का उपयोग करता है। इस ऐप का फोकस उपयोगकर्ताओं को अंग्रेजी शब्दों को प्रभावी ढंग से सीखकर अपनी शब्दावली का विस्तार करने में मदद करना है। Memrise इंटरनेट कनेक्शन के बिना सीखना जारी रखने के लिए एक ऑफ़लाइन मोड भी प्रदान करता है।

Busuu-

Busuu अंग्रेजी भाषा सीखने में मदद करता है और पाठ की गुणवत्ता की गारंटी है क्योंकि यह सीईएफआर भाषा ढांचे पर आधारित है। व्यापक शब्दावली, पाठ संवाद, लेखन अभ्यास और परीक्षण के माध्यम से आपको इसमें मजा आता है। यदि आप अपनी बोली जाने वाली अंग्रेजी में सुधार करना चाहते हैं तो Busuu वास्तव में एक महान ऐप है।

Improve English: Word Games-

उन लोगों के लिए जो एक अतिरिक्त भाषा के रूप में अंग्रेजी सीख रहे हैं Improve English: Word Games समझ की एक स्थिर प्रगति प्रदान करेगा। यह नई शब्दावली सिखाता है और अभ्यास करने के लिए कई तरीके प्रदान करता है।

अंग्रेजी में सुधार: वर्ड गेम्स नए शब्दों, अवधारणाओं और वाक्यांशों को सीखने में मदद करता है और अभ्यास करने के कई अवसर भी प्रदान करता है। यह उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है जिन्होंने अंग्रेजी की बुनियादी समझ स्थापित की है और जो अपनी क्षमता में सुधार करना चाहते हैं।

Related News