हम सभी सरकारी नौकरी को काफी अधिक प्राथमिकता देते हैं। इसका कारण यह है कि सरकारी नौकरी में अच्छी सैलरी के साथ अन्य सुविधाएँ भी मिलती है। यदि प्राइवेट और सरकारी नौकरी के बीच में से एक को चुनना हो तो 90 प्रतिशत लोग सरकारी नौकरी को ही चुनेंगे। आपने सरकारी नौकरियों के फायदों के बारे में तो सुना ही होगा लेकिन आज हम आपको प्राइवेट नौकरी के साइड इफेक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

जो आदमी सरकारी नौकरी नहीं करता है उसे अच्छी खूबसूरत पत्नी मिलती है। प्राइवेट नौकरी करने वाले पुरुष भले ही नैन नक्श में बेहद सुंदर हों फिर भी जरूरी नहीं कि उन्हें पत्नी भी वैसी ही मिले।

सरकारी नौकरी करने पर छुट्टियां भी काफी मिलती है जबकि प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों को कई बारे त्योहारों पर भी छुट्टी नहीं मिल पाती है। यह एक सबसे बड़ा कारण है जिस वजह से लोग सरकारी नौकरी को ही प्राथमिकता देते हैं।

सरकारी नौकरी करने पर मोटी सैलरी तो मिलती ही है साथ ही ढेर सारी सुविधाएँ मिलती है। जबकि प्राइवेट जॉब में ऐसी कोई सुविधाएँ नहीं मिलती है।

सरकारी नौकरी वाले बंदे का पेट इतना बड़ा होता है और पत्नी की कमर छोटी, और प्राइवेट में पति पतला होता है और पत्नी मोटी अब ऐसा क्यों होता है। ये भी एक फायदा है जो सरकारी नौकरी वालों को मिलता है।

Related News