कर्नाटक बैंक लिमिटेड (KBL) ने भारत भर में स्थित अपनी शाखाओं / कार्यालयों में क्लर्क के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 21 मई 2022 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से क्लर्क की भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन लिंक 10 मई, 2022 से खुला है।

उम्मीदवार पात्रता मानदंड, योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण नीचे देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत:
10 मई, 2022
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट : 21 मई, 2022

कर्नाटक बैंक क्लर्क भर्ती 2022 पात्रता मानदंड

शैक्षिक योग्यता:

किसी भी यूजीसी से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% अंकों (प्रथम श्रेणी) * / समकक्ष ग्रेड के साथ किसी भी विषय में म्मीदवारों को 01-05-2022 तक स्नातक होना चाहिए। जो डिग्री परीक्षा / डिग्री प्राप्त करने के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं वे आवेदन करने के पात्र नहीं होंगे। उम्मीदवारों को हिंदी और अंग्रेजी के साथ-साथ स्थानीय भाषा / राज्य भाषा में से किसी एक को बोलने में सक्षम होना चाहिए और कंप्यूटर साक्षर भी होना चाहिए।

आयु सीमा
01-05-2022 को अधिकतम 26 वर्ष (उम्मीदवार का जन्म 02-05-1996 से पहले नहीं होना चाहिए)। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

कर्नाटक बैंक क्लर्क भर्ती 2022 चयन मानदंड
उम्मीदवारों का चयन जून 2022 के महीने में बेंगलुरू, धारवाड़, हुबली, मंगलुरु, मुंबई, मैसूर, नई दिल्ली और शिवमोग्गा केंद्रों में अस्थायी रूप से निर्धारित ऑनलाइन टेस्ट द्वारा किया जाएगा। हालांकि, बैंक प्रशासनिक जरूरतों/आवश्यकताओं के आधार पर केंद्र/स्थान को बदलने का अधिकार सुरक्षित रखता है। ऑनलाइन परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को बैंक के प्रधान कार्यालय, मंगलुरु में साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।


अपॉइंटमेंट्स और एनरोलमेंट्स
चयनित उम्मीदवार छह महीने की अवधि के लिए प्रोबेशन पर होंगे और परिवीक्षा अवधि के पूरा होने पर, बैंक के नियमों और विनियमों के अधीन, की पुष्टि की जाएगी। वेतन All India Level की सेटलमेंट्स के अनुसार होगा (वर्तमान सीटीसी लगभग `43,000/- प्रति माह होगा।)

कर्नाटक बैंक क्लर्क भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें
योग्य और इच्छुक आवेदक 10 मई से 21 मई 2022 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन का कोई अन्य माध्यम / तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आवेदन शुल्क
जनरल/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए- 700 रुपये

एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए- 600 रुपये

महत्वपूर्ण लिंक

आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ के लिए यहां क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन यहाँ से करें

Related News