pc: tv9bharatvarsh

मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड ने आईटीआई ट्रेडों में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कंपनी मध्य प्रदेश में बिजली उत्पादन करती है। जिन उम्मीदवारों ने आईटीआई पूरी कर ली है वे फिटर, इलेक्ट्रीशियन और वेल्डर के पदों के लिए प्रशिक्षण का लाभ उठा सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के दौरान वजीफा भी मिलेगा। इच्छुक आवेदक आधिकारिक वेबसाइट apprenticeship.govt.in के माध्यम से 31 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

कंपनी ने कुल 44 रिक्त पदों के लिए आवेदन खोले हैं। चयनित उम्मीदवारों को श्री सिंघाजी थर्मल पावर प्रोजेक्ट, डोंगलिया खंडवा, मध्य प्रदेश में प्रशिक्षण दिया जाएगा। अभ्यर्थी केवल एक ही ट्रेड के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस मामले पर अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mppgcl.mp.gov.in पर कंपनी द्वारा जारी विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं।

आवेदन के लिए पात्रता एवं आयु
आवेदकों के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवार अधिकतम आयु सीमा के भीतर आयु में छूट के पात्र हैं।

आवेदन कैसे करें?

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
मेन पेज पर NEWS सेक्शन पर जाएँ।
अप्रेंटिसशिप नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।
निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें।
डाक्यूमेंट्स और आईडी प्रूफ जमा करना अनिवार्य है।

MPPGCL Recruitment 2024 notification

चयन प्रक्रिया

आवेदकों का चयन आईटीआई में प्राप्त नंबरों से प्राप्त योग्यता के आधार पर होगा। चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण अवधि के दौरान कंपनी द्वारा निर्धारित वजीफा का भुगतान किया जाएगा। प्रशिक्षण की अवधि एक वर्ष होगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि चयन के बाद उन्हें निर्धारित समय के भीतर कार्यभार ग्रहण करना होगा, अन्यथा उनका चयन रद्द कर दिया जाएगा।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News