pc: tv9hindi

पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। झारखंड में पुलिस कांस्टेबल के 4919 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक झारखंड के सभी जिलों में भर्तियां आयोजित की जाएंगी। झारखंड पुलिस कांस्टेबल के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी 2024 से शुरू होगी।

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने कांस्टेबलों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इस रिक्ति के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 14 फरवरी, 2024 तक का समय है और आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 16 फरवरी, 2024 है। आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

झारखंड कांस्टेबल के लिए आवेदन कैसे करें:

आधिकारिक वेबसाइट jsscnic.in पर जाएं।
होमपेज पर "Latest Recruitment" लिंक पर क्लिक करें।
"Jharkhand Constable Application 2023" लिंक पर जाएं।
अगले पेज पर आवश्यक विवरण के साथ आवेदन पत्र भरें।
आवेदन पूरा करने के बाद प्रिंटआउट अवश्य ले लें।

Jharkhand Police Constable Recruitment Notification यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें.

झारखंड कांस्टेबल के लिए पात्रता:

10वीं कक्षा की योग्यता वाले उम्मीदवार झारखंड पुलिस में इस रिक्ति के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को आयु में छूट प्रदान की जाएगी।

सैलरी डिटेल्स:

झारखंड एसएससी की अधिसूचना के अनुसार, कांस्टेबल पद के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक फिटनेस परीक्षण के आधार पर होगा। कांस्टेबल पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को लेवल 3 के तहत 21,700 रुपये से 69,100 रुपये तक वेतन मिलेगा। अतिरिक्त सरकारी भत्ते भी लागू होंगे। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News