कैबिनेट सचिवालय ने एक करियर नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 15 पदों पर भर्ती की जाएगी इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए ऑफलाइन तरीके से आवेदन किए जाएंगे। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 21 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -


* इन पदों पर होनी है भर्ती :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से डिप्टी फील्ड ऑफिसर (ग्रुप-बी नॉन-गजेटेड) के कुल 15 पदो पर भर्ती की जाएगी।


* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास चीनी भाषा में ग्रेजुऐशन की डिग्री या चीनी भाषा में दो वर्षीय डिप्लोमा या समकक्ष पाठ्यक्रम होना जरूरी है।


* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए। बता दें रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी।


* इस तरह करें आवेदन :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट cabsec.gov.in पर जाकर फॉर्म डाउनलोड करना होगा।

2. इसके बाद जरूरी दस्तावेजों के साथ पोस्ट बैग नंबर 001, लोधी रोड हेड पोस्ट ऑफिस, नई दिल्ली-110003 के पते पर भेजना होगा।


* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर अभ्यर्थियों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के तर्ज पर किया जाना है। लिखित परीक्षा में दो पेपर होंगे।


* चयनित उम्मीदवारों को कितना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 44,900 रुपये प्रति माह तक का वेतन मिलेगा।

Related News