संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने एरोनॉटिकल ऑफिसर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 13 पदों पर भर्ती की जाएगी। योग्य उम्मीदवार UPSC Aeronautical Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से 14 जुलाई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. एयरोनॉटिकल ऑफिसर के - 6 पद,

2. प्रोफेसर के - 1 पद,

3. असिस्टेंट प्रोफेसर के - 5 पद,

4. इंजीनियर और शिप सर्वेयर के - 1 पद

* आवेदन करने के लिए आयु सीमा :

एरोनॉटिकल ऑफिसर और असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 35 साल निर्धारित की गई है।

वहीं प्रोफेसर, इंजीनियर और शिप सर्वेयर पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 50 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

* यहां करें आवेदन :

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर 14 जुलाई 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।

* इस तरह होगा चयन :

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। फिर इन्हें इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा।

* चयनित उम्मीदवारों को इस आधार पर मिलेगा वेतन :

एयरोनॉटिकल ऑफिसर और असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 10 के तहत सैलरी दी जाएगी। वहीं, अन्य पदों के लिए वेतन मैट्रिक्स लेवल 12 के तहत सैलरी मिलेगी।

Related News