बैंक में जॉब करने के इच्छुक युवाओं के लिए एक खुशखबरी है। बैंकिंग सेक्टर की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। पंजाब एंड सिंध बैंक ने कई पदों भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 50 पदो पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य व इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट punjabandsindbank.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -


* इन पदों पर होनी है भर्ती :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से MMGS 2,3 के 50 खाली पदों को भरा जाना है।


* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से MMGS 2,3 के सभी पदों पर भर्ती के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यताएं तय की गई हैं। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए भर्ती के नोटिफिकेशन पर क्लिक कर पढ़ लें।


* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम ae इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा 25 से 35 साल होनी चाहिए। ध्यान दें रिजर्वेशन कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी।


* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि : 5 नवंबर 2022
2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 20 नवंबर 2022


* इस तरह करें आवेदन :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट punjabandsindbank.co.in पर जाएं।
2. इसके बाद फिर ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करें।
3. अब इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन करें और एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
4. फिर एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें और फॉर्म सबमिट कर दें।
5. अन्त में आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट जरूर रख लें।


* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से MMGS, 2 पदों पर उम्मीदवारों को ऑनलाइन एग्जाम और इंटरव्यू के आधार पर सेलेक्ट किया जाएगा। वहीं, MMGS 3 पदों पर चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और फिर इंटरव्यू लिया जाएगा।


* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को बॉन्ड अमाउंट के रूप में 1 लाख रुपये तक दिए मिलेंगे।

Related News