सरकारी नौकरी की ताक लगाए बैठे युवाओं के लिए काम की खबर है। डॉ राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (DR.RMLIMS) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती पर गिरा के माध्यम से कुल 534 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.drrmlims.ac.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -


* इन पदों पर होनी है भर्ती :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से साइंटिस्ट B और मेडिकल जैसे ग्रुप A,B और ग्रुप C के कुल 534 पदों पर भर्ती की जाएगी।


* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि हर पद पर भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग दी गई है और डिग्री के साथ-साथ अनुभवी होना भी जरूरी है। किसी भी तरह की शंका होने पर भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।


* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 18 से 40 साल रखी गई है। लेकिन यह उम्र सीमा केवल जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए है। बता दें कि आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में नियमों के अनुसार छूट मिलेगी।


* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि : 28 अक्टूबर 2022
2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 27 नवंबर 2022


* आवेदको के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल और OBC कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 1,180 रुपये देने होंगे। वहीं, SC/ST के अभ्यर्थियों को 700 रुपये देने होंगे। बता दें कि दिव्यांग उम्मीदवारों को किसी भी तरह की कोई शुल्क नहीं देय होगी।


* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को प्रतिमाह 25,500 रुपये से लेकर 2,08,700 रुपये तक मिलेंगे।

Related News