तमिलनाडु पब्लिक सर्विस कमीशन (TNPSC) ने वेटरिनरी असिस्टेंट सर्जन पदों पर वैकेंसी निकाली है. TNPSC वेटरिनरी असिस्टेंट सर्जन पदों पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों से एप्लिकेशन मांगे हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 731 पदों पर भर्ती की जाएगी। ये भर्ती तमिलनाडु एनिमल हसबेंड्री सर्विस में की जाएगी. इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य व इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट tnpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -


* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास B.V.Sc. डिग्री होनी चाहिए और उसने SSLC Examination पास किया हो. तथा उम्मीदवार का इंडियन वेटरिनरी काउंसिल एक्ट, 1984 (1984 का केंद्रीय अधिनियम 52) के तहत गठित तमिलनाडु स्टेट वेटरिनरी काउंसिल के साथ पशु चिकित्सक के रूप में रजिस्टर्ड होना भी जरूरी है।


* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 32 साल होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए कोई आयु सीमा नहीं है।


* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि - 18 नवंबर 2022
2. आवेदन करने की अंतिम तिथि - 17 दिसंबर 2022


* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सर्जन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट tnpsc.gov.in पर जाना होगा।


* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से उम्मीदवारों का सेलेक्शन दो फेज में किया जाएगा.
1. रिटन एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट में होगा.
2. इंटरव्यू की तरह ओरल टेस्ट लिया जाएगा.
उम्मीदवारों का फाइनल सेलेक्शन सीबीटी एग्जाम और इंटरव्यू में हासिल किए गए नंबरों के आधार पर किया जाएगा।


* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से वेटरिनरी असिस्टेंट सर्जन पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को 56,100 रुपये से लेकर 2,05,700 रुपये तक मासिक सैलरी दी जाएगी।

Related News