इंटरनेट डेस्क. नीति आयोग में सरकारी नौकरी पाने का बहुत अच्छा मौका सामने आया है. नीति आयोग की ओर से कन्सल्टेंट और यंग प्रोफेशनल के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस भर्ती प्रक्रिया को माध्यम से कुल 28 पदो पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को Niti Aayog की ऑफिशियल वेबसाइट- workforindia.niti.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

नीति आयोग में कन्सल्टेंट और यंग प्रोफेशनल के - 28 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न पदों के लिए योग्यता भी अलग निर्धारित की गई है. कन्सल्टेंट ग्रेड 1 और यंग प्रोफेशनल के लिए उम्मीदवारों के पास पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री निर्धारित क्षेत्र में होना अनिवार्य होगा. योग्यता से जुड़ी अन्य जानकारी आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन शुरू होने की तिथि : 13 सितंबर 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 12 अक्टूबर 2022

* इस तरह करे आवेदन :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट workforindia.niti.gov.in पर जाएं।

2. इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर E – RECRUITMENT के लिंक पर जाएं।

3. इसके बाद Register and Login के लिंक पर क्लिक करें.

4. अब Niti Ayog Consultant Grade I & Young Professionals Recruitment 2022 के ऑप्शन पर जाना होगा।

5. इसके बाद अगले पेज पर आवेदन फॉर्म भरें.

6. आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करके पूरी करें।

7. और अंत में आवेदन होते ही प्रिंट जरूर ले लें।

* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कन्सल्टेंट ग्रेड 1 पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को 80,000 रुपये से लेकर 1.45 लाख रुपये तक की बेसिक सैलरी मिलेगी. यंग प्रोफेशनल पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को 70,000 रुपये तक की सैलरी मिलेगी।

Related News