नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका, इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स ने कांस्टेबल के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 287 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 23 नवंबर 2022 से शुरू होगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन की जाएगी। ऐसे में इस भरतरी के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य व इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।


* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. कांस्टेबल दर्जी के - 18 पद
2. कांस्टेबल माली के - 16 पद
3. कॉन्स्टेबल मोची के - 31 पद
4. कांस्टेबल वॉशर मैन के - 89 पद
5. कांस्टेबल नाई के - 55 पद
6. कांस्टेबल सफाई कर्मचारी के - 78 पद


* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कांस्टेबल (दर्जी, माली और मोची) के पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। तथा कांस्टेबल (सफाई कर्मचारी, धोबी और नाई) के पद के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष होनी चाहिए।


* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि : 23 नवंबर 2022
2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 22 दिसंबर 2022


* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।


* आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 3 पदों पर आवेदन करने वाले यूआर / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / महिला और भूतपूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

Related News