आयकर विभाग ने एमटीएस सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 20 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया चालू है ऐसे में इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट incometaxchandigarh.org पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 17 मार्च 2023 तक का समय दिया गया है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -


* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. मल्टी टास्किंग स्टाफ के कुल - 10 पद
2. कर सहायक के - 7 पद
3. आयकर निरीक्षक के - 3 पद


* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आयकर निरीक्षक और कर सहायक पदों के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए. वहीं मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए अभ्यर्थी का 10वीं पास होना अनिवार्य है।


* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आयकर निरीक्षक के लिए आवेदक की उम्र 18 वर्ष से 30 वर्ष , कर सहायक के लिए 18 वर्ष से 27 वर्ष और एमटीएस पदों के लिए अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आयु की गणना 17 मार्च 2023 से की जाएगी. वहीं अधिकतम उम्र सीमा में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को छूट भी दी गई है।


* इस तरह करे आवेदन :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट incometaxchandigarh.org पर जाएं।
2. इसके बाद होम पेज पर दिए गए Sport Quota Recruitment-NWR!New के लिंक पर क्लिक करें।
3. अब आप नोटिफिकेशन चेक करें और आवेदन फाॅर्म डाउनलोड करें।
4. इसके बाद फाॅर्म को अच्छी तरह भरे और बताए गए पते पर स्पीड पोस्ट कर दें।


* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन विभिन्न पदों पर आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा।

Related News