इंटरनेट डेस्क. झारखंड में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले मैट्रिक पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी (Government Job) पाने का अच्छा मौका सामने आया है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने इंडस्ट्री डिपार्टमेंट के लिए विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 455 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया चालू है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार JSSC की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार का दसवीं पास होना जरूरी है। साथ ही जरूरी है कि उसने झारखंड रेशम तकनीकी संस्थान से एक साल का सर्टिफिकेट कोर्स किया हो।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले आवेदक की आयु सीमा 18 से 35 साल के कैंडिडेट्स इनके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि - 11 सितंबर 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तिथि - 10 अक्टूबर 2022

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर अप्लाई केवल ऑनलाइन मध्यम से किया जा सकता है। इसके लिए आपको JSSC की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर करना होगा।

* आवेदको के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले सभी अभ्यार्थियों को 100 रुपए शुल्क देना होगा।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से झारखंड एसएससी(SSC) के इन पदों पर चयन झारखंड मैट्रिक स्तर संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2022 के आधार पर होगा।

* चयनित अभ्यर्थियों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुशल शिल्पी और समान पदों पर लेवल टू के हिसाब से महीने के 63,200 रुपए तक अधिकतम सैलरी मिल सकती है।

Related News