नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे (NEFR) ने अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 जून से शुरू की गई है। सभी उम्मीदवार NEFR Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट nfr.indianrailways.gov.in पर 30 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इतने पदों पर होनी है भर्ती :

आधिकारिक सूचना के अनुसार, इस अभियान के माध्यम से नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे में अप्रेंटिस के 5636 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

उम्मीदवार न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

* आवेदन करने के लिए आयु सीमा :

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी।

* इस तरह करे आवेदन :

सभी उम्मीदवार Railway Apprentice Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट nfr.indianrailways.gov.in पर 30 जून 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

* इस तरह होगा चयन :

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन 10वीं और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

Related News