दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने जूनियर इंजीनियर, जूनियर ट्रांसलेटर, प्रोग्रामर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। डीडीए जेई लिखित परीक्षा 1 सितंबर से 30 सितंबर 2022 तक आयोजित होने वाली है। इच्छुक उम्मीदवार डीडीई भर्ती 2022 के लिए 10 जून 2022 से 10 जुलाई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* आवेदन करने के लिए इन दस्तावेज की पड़ेगी जरूरत :

1. स्कैन की गई तस्वीर और हस्ताक्षर के साथ आवेदन का सिस्टम जनरेटेड प्रिंटआउट।

2. माध्यमिक विद्यालय परीक्षा का प्रमाण पत्र / अंक-पत्र जिसमें उम्मीदवार की जन्म तिथि हो।

3. निर्धारित शुल्क जमा करने के समर्थन में शुल्क भुगतान चालान।

4. फोटो पहचान प्रमाण जैसे आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि।

5. सभी शैक्षिक और व्यावसायिक डिग्री और प्रमाण पत्र।

* महत्वपूर्ण तिथियां :

1. ऑनलाइन पंजीकरण की तिथि- 11 जून 2022 (सुबह 10 बजे)

2. ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि- 10 जुलाई 2022 (शाम 6 बजे)

* नियम और शर्तें :

चयनित उम्मीदवार को दो लाख रुपये का एक जमानती बांड भरना होगा। यदि वह तीन साल की सेवा (दो साल की परिवीक्षा + उसके बाद एक साल की नियमित सेवा) के पूरा होने से पहले प्राधिकरण की सेवाएं छोड़ देता है, तो उम्मीदवारों द्वारा दी गई जमानत जब्त कर ली जाएगी।

* आवश्यक योग्यता और चयन प्रक्रिया :

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास पोस्ट ग्रेजुएशन का डिग्री होनी चाहिए। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारो का चयन ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से होगा। शैक्षणिक योग्यता और चयन प्रक्रिया संबंधी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना को चेक कर सकते हैं।

* दस्तावेजों का किया जाएगा सत्यापन :

परीक्षा में सफल होने वाले शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को प्रस्ताव/नियुक्ति पत्र जारी करने से पहले दस्तावेजों के सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा, जिसकी तिथि अलग से सूचित की जाएगी। उम्मीदवारों को दस्तावेजों और पहचान सत्यापन के लिए उपस्थित होना अनिवार्य होगा।

Related News