इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कंपनी लिमिटेड ने असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्तियों (Govt jobs 2023) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 26 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 मार्च 2023 से शुरू होगी ऐसे में इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य इच्छुक उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट iifcl.in पर जाकर आवेदन करना होगा। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -


* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीएम/ पीजीडीएम की डिग्री होनी चाहिए।


* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले आवेदक की उम्र 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आवेदक के उम्र की गणना 28 फरवरी 2023 से की जाएगी. वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट भी दी गई ह।


* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि - 11 मार्च 2023
2. आवेदन करने की अंतिम तिथि - 2 अप्रैल 2023


* इस तरह करें आवेदन :

1. इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट iifcl.in पर जाएं।
2. इसके बाद होम पेज पर दिए गए Recruitment सेक्शन में जाएं।
3. अब आप यहां संबंधित पद के लिए अप्लाई करने के लिंक पर क्लिक करें।
4. इसके बाद आप रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन की प्रक्रिया को शुरू करें।
5. अब आप सभी आवश्यक डाक्यूमेंट्स अपलोड करें।
6. इसके बाद आप आवेदन फीस का भुगतान करें और सबमिट करें।
7. आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद प्रिंट जरूर ले ले।


* आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए 500 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. वहीं एससी व एसटी वर्ग को आवेदन फीस में छूट दी गई है।


* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सहायक प्रबंधक के पदों पर आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. अभी परीक्षा की डेट नहीं जारी की गई है. परीक्षा में सफल अभ्यर्थी को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

Related News