सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) बिहार ने राज्य सरकार के मद्य निषेध कांस्टेबल, उत्पाद शुल्क और पंजीकरण विभागों के कुल 689 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की तलाश की है।

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार CSBC बिहार भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in से आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार ध्यान दें कि एप्लीकेशन विंडो 14 नवंबर से 14 दिसंबर के बीच खुलेगी। पुरुष, महिला और थर्ड जेंडर उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

CSBC बिहार भर्ती 2022: पात्रता मानदंड

नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 1 जनवरी तक 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। मदरसा और संस्कृत शिक्षा सहित बिहार सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष शिक्षा पर भी विचार किया जाएगा। आवेदकों को 18 से 25 वर्ष की आयु के अंतर्गत आना चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के मामले में ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है।

CSBC बिहार भर्ती 2022: चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में दो चरण शामिल हैं। चरण 1 में, उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए 100 अंकों की वस्तुनिष्ठ प्रकार की लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। 30 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले चयन प्रक्रिया के चरण 2 में शारीरिक परीक्षण के लिए पात्र होंगे।

Related News