सेंट्रल इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट, पिलानी, CSIR-CEERI ने जूनियर सेक्रेटेरियट असिस्टेंट एवं जूनियर स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 15 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार 25 अक्टूबर 2022 तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. जूनियर सेक्रेटेरियट असिस्टेंट जनरल के - 7 पद

2. जूनियर सेक्रेटेरियट असिस्टेंट फाइनेंस ऐंड अकाउंट्स के - 2पद

3. जूनियर स्टेनोग्राफर के - 3 पद

4. जूनियर सेक्रेटेरियट असिस्टेंट स्टोर्स एंड पर्चेसेज के - 3 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर सेक्रेटेरिएट पदों के लिए 12वीं पास अथवा समकक्ष योग्यता के साथ कंप्यूटर टाइपिंग स्पीड में दक्षता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वहीं जूनियर स्टेनोग्राफर पदों के लिए 12वीं पास के साथ स्टेनोग्राफर में दक्षता होनी चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर सेक्रेटेरियट असिस्टेंट पदों के लिए 28 एवं जूनियर स्टेनोग्राफर पदों के लिए 27 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ceeri.res.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है।

* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर सेक्रेटेरियट असिस्टेंट – लेवल दो के तहत 19,900-63,200 का पे स्केल तथा जूनियर स्टेनोग्राफर हिन्दी – लेवल 7 के तहत 25,500-81,100 का पे स्केल।

Related News