उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने माइंस इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से माइंस इंस्पेक्टर के कुल 55 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 जून से शुरू की गई थी। योग्य उम्मीदवार UPPSC Mines Inspector Recruitment 2022 के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर 4 जुलाई 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

माइंस इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE) द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से माइनिंग इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

* आवेदन करने के लिए आयु सीमा :

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए।‌ विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

* इस तरह करें आवेदन :

उम्मीदवार UPPSC Mines Inspector Exam 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर 4 जुलाई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी परीक्षा और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस प्रिलिमनरी परीक्षा में उम्मीदवारों से जनरल स्टडी, जनरल हिंदी और माइनिंग इंजीनियरिंग से कुल 200 अंकों के 100 सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा। ‌

* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

माइंस इंस्पेक्टर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 7 के तहत 44900 रुपए से 142400 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Related News