इंटरनेट डेस्क। सीएसआईआर (CSIR) – इंडियन इंस्टीट्यूट आफ टॉक्सिकोलॉजी रिसर्च (IITR) ने जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 10 पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार CSIR IITR Recruitment 20222 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट (जनरल) के - 5 पद,

2. जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट (स्टोर एंड परचेज) के - 1 पद

3. जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट (फाइनेंस अकाउंट) के - 2 पद,

4. जूनियर स्टेनोग्राफर के - 2 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर स्टेनोग्राफर पदों के लिए 27 साल और जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए अधिकतम आयु 28 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि : 18 जुलाई 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 18 अगस्त 2022

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iitrindia.org पर 18 अगस्त 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

* आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ₹100 आवेदन शुल्क जमा कराना होगा ।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा / स्टेनोग्राफी टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

* चयनित उम्मीदवारों को कितना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर स्टेनोग्राफर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 4 के तहत 43584 रुपए और अन्य पदों के लिए 32057 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Related News