राजस्थान सबॉर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की ओर से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 3531 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य इच्छुक उम्मीदवार RSMSSB की ऑफिशियल वेबसाइट- rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -


* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कम्युनिटी हेल्थ में बीएससी या जीएनएम या बीएससी नर्सिंग या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएएमएस की डिग्री होनी चाहिए. अभ्यर्थियों को संबंधित बोर्ड या राजस्थान नर्सिंग काउंसिल से रजिस्ट्रेशन भी जरूरी है।


* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से ज्यादा और 40 साल से कम होनी चाहिए।


* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि - 08 नवंबर 2022 से
2. आवेदन करने की अंतिम तिथि - 07 दिसंबर 2022


* इस तरह करें आवेदन :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।
2. इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर Career के लिंक पर क्लिक करना होगा।
3. अब आवेदन शुरू होने के बाद 01-11-2022 Community Health Officer-2022 Apply Online की लिंक एक्टिव होगी।
4. इसके बाद अगले पेज पर मांगी गई सभी आवश्यक डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।
5. अब रजिस्ट्रेशन के बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
6. अन्त में आवेदन के बाद प्रिंट जरूर ले लें।


* आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के मध्यमंसे इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी और ओबीसी के लिए एप्लीकेशन फीस 450 रुपये रखी गई है. वहीं, EWS के लिए 350 रुपये है. जबकि एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए 250 रुपये देने होंगे।

Related News