असम लोक सेवा आयोग ने प्लांट मैनेजर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 22 रिक्त पदों को भरा जाएगा। अभ्यर्थी निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट apsc.nic.in के जरिए 18 जुलाई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन तिथियों का रखे खास ध्यान :

1. आवेदन शुरू होने की तिथि – 18 जून 2022

2. आवेदन की अंतिम तिथि – 18 जुलाई 2022

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डेयरी प्रौद्योगिकी में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

* इन पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा :

आवेदक की उम्र 21 वर्ष से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदक के उम्र की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के आवेदक को तीन वर्ष और एससी व एसटी वर्ग को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

* इस तरह करें आवेदन :

1. सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट apsc.nic.in पर जाएं।

2. होम पेज पर दिए गएRecruitment Advertisements सेक्शन में जाएं।

3. यहां Plant Manager and its equivalent Post viz. Chilling Plant Supervisor/ Milk Tester/ Asstt. Rural Dairy Extension Officer(ARDEO)/ Asstt. Distribution Officer (ADO) under Dairy Development Department, Assam. (Class-I Class-B Junior Grade) के अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।

4. आवश्यक विवरण और दस्तावेज को अपलोड करें।

5. आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें।

* उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क :

सामान्य वर्ग के लिए 285.40 रुपए, ओबीसी और एससी व एसटी वर्ग के लिए 185.40 रूपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

Related News