बेरोजगार युवाओं के लिए भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने प्रशिक्षु और प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों के लिए भर्ती निकाली है। इस भर्ती पर गिरा के माध्यम से कुल 111 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाली योग्य व इच्छुक उम्मीदवार BEL की ऑफिशियल वेबसाइट bel-india.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 नवंबर 2022 निर्धारित की गई है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -


* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. ट्रेनी इंजीनियर- I: 33 पद
2. प्रोजेक्ट इंजीनियर- I: 39 पद
3. ट्रेनी इंजीनियर- I: 17 पद
4. प्रोजेक्ट इंजीनियर- I: 22 पद


* शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार यहां उपलब्ध विस्तृत नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।


* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार BEL की ऑफिशियल वेबसाइट bel-india.in के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।


* आवेदको के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना आवश्यक है। आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये और 18% जीएसटी। तथा ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना आवश्यक है। आवेदन शुल्क के रूप में 150 रुपये और 18% जीएसटी।


* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती पर किराए के माध्यम से चयन शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए एक लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा, उसके बाद एक साक्षात्कार के माध्यम से, केवल उन उम्मीदवारों के लिए जो लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे। लिखित परीक्षा/साक्षात्कार का स्थान बेंगलुरु में होगा।

Related News