नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार NABARD SO Recruitment 2022 के लिए आज यानी 14 जून 2022 से आधिकारिक वेबसाइट nabard.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 21 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून निर्धारित की गई है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

इस प्रक्रिया के माध्यम से चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के 1 पद, सॉल्यूशन आर्किटेक्ट के 1 पद, सीनियर एंटरप्राइज आर्किटेक्ट के 1 पद, डाटा डिजाइनर के 1 पद, एप्लीकेशन एनालिस्ट के 2 पद, सॉफ्टवेयर इंजीनियर के 2 पद और सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के 2 पद सहित कुल 21 पदों पर भर्ती की जाएगी।

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए।

* आवेदन करने के लिए आयु सीमा :

उम्मीदवार की आयु 62 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। सभी पदों के लिए योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करते हैं।

* इतना देना होगा आवेदन शुल्क :

उम्मीदवारों को 800 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के उम्मीदवारों को केवल 50 रुपए देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

* इस तरह करें आवेदन :

सभी योग्य उम्मीदवार NABARD Specialist Officer Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट nabard.org पर 14 जून से 30 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 4.50 लाख रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Related News