एम्प्लॉई स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (ESIC), दिल्ली ने स्पेशलिस्ट ग्रेड II पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से स्पेशलिस्ट ग्रेड II (जूनियर स्केल) के 28 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। योग्य उम्मीदवार ESIC Delhi Recruitment 2022 के लिए 26 जुलाई तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जाते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

‌1. एनेस्थीसिया के 6 पद,

2. बायोकेमिस्ट्री के 2 पद,

3. जनरल सर्जरी के 6 पद,

4. डर्मेटोलॉजी के 1 पद,

5. रेडियोलॉजी के 7 पद,

6. जनरल मेडिसिन के 3 पद,

7. पैथोलॉजी के 1 पद,

8. पेडियाट्रिक्स के 1 पद,

9. साइकाइट्री के 1 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में मेडिकल की डिग्री होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

* आवेदन करने के लिए आयु सीमा :

स्पेशलिस्ट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

* इस तरह करे आवेदन :

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सभी उम्मीदवार ESIC Specialist Grade II Recruitment 2022 के लिए निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 26 जुलाई 2022 तक भेज सकते हैं। इसके साथ ही 500 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट भी भेजना होगा।

* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 11 के तहत 67700 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Related News