सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने एसओ यानी स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 192 पदों पर भर्ती की जाने वाली है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया चालू है ऐसे में इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले जल्द से जल्द ऑफिशल वेबसाइट - centralbankofindia.co.in. पर जाकर आवेदन कर सकते है। आइए इस लेख के माध्यम से जाते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -


* इन पदों पर होनी है भर्ती :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 192 पदों पर भर्ती की जाने वाली है जिसमें इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, रिस्क मैनेजर, फाइनेंशियल एनालिस्ट, लॉ ऑफिसर, क्रेडिट ऑफिसर, सिक्योरिटी ऑफिसर, लाइब्रेरियन आदि के पद शामिल है।


* आवेदन करने के लिए आवश्यक योग्यता और आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन चेक करें क्योंकि पदों के अनुसार योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई।


* आवेदन करने की अंतिम तिथि :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 19 नवंबर 2023 तक का समय दिया गया है।


* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले जल्द से जल्द ऑफिशल वेबसाइट - centralbankofindia.co.in. पर जाकर आवेदन कर सकते है।


* आवेदको के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनलर कैंडिडटे्स को 850 रुपये शुल्क प्लस जीएसटी देना होगा. वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 175 रुपये प्लस जीएसटी देना होगा।


* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से होगा. पहले लिखित परीक्षा होगी जिसमें चयनित उम्मीदवार इंटरव्यू देंगे।


* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को वेतन पदों के अनुसार अलग-अलग है जैसे - स्केल वन के लिए 36 हजार से लेकर 63 हजार रुपये तक. स्केल टू के लिए 48 हजार से 69 हजार तक. इसी तरह स्केल V के लिए सैलरी 89 हजार से 1 लाख रुपये तक है।

Related News