इंटरनेट डेस्क। वस्त्र मंत्रालय (मिनिस्ट्री आफ टैक्सटाइल्स) ने जूनियर असिस्टेंट और अटेंडेंट सहित अन्य कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। iइसभर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 29 पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन करने वाले उम्मीदवार Ministry of Textile Recruitment 2022 के लिए रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 45 दिन के अंदर तक आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इस भर्ती के जरिए इन पदों पर होगी भर्ती :

1. जूनियर वीवर के - 7 पद,

2. अटेंडेंट (वीविंग) के - 13 पद

3. अटेंडेंट (प्रोसेसिंग) के - 3 पद

4. सीनियर प्रिंटर के - 2 पद

5. जूनियर असिस्टेंट (वीविंग) के - 2 पद

6. जूनियर असिस्टेंट (प्रोसेसिंग) के 2 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए।‌ साथ ही संबंधित क्षेत्र में 3 साल का डिप्लोमा भी होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

जूनियर असिस्टेंट सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए आयु 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी कर्मचारियों को अधिकतम आयु में 10 साल की छूट मिलेगी। आयु से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

* इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

अटेंडेंट पदों के लिए 18,000 रुपए से 56,900 रुपए और अन्य पदों के लिए 19,900 रुपए से 63,200 रुपए महीने तथा जूनियर वीवर और सीनियर प्रिंटर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 5 के तहत 29,200 रुपए से 92,300 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Related News