इंटरनेट डेस्क. भारतीय वायु सेना के तहत एयर फोर्स स्टेशन, चंडीगढ़ ने अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से पुल 158 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org‌ पर जाकर आवेदन कर सकता है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

इस प्रक्रिया के माध्यम से टर्नर के 16 पद, मशीनिस्ट के 18 पद, मशीनिस्ट ग्राइंडर के 12 पद, कारपेंटर के 5 पद, मकैनिक इंस्ट्रूमेंट एयरक्राफ्ट के 15 पद, इलेक्ट्रीशियन के 12 पद और शीट मेटल वर्कर के 22 पद, वेल्डर गैस एंड इलेक्ट्रिक के 6 पद, इलेक्ट्रीशियन एयरक्राफ्ट के 15 पद, तथा पेंटर जनरल के 10 पदो पर भर्ती की जाएगी।

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से एयर फोर्स स्टेशन पर अप्रेंटिस के इन पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 14 साल और अधिकतम आयु 21 साल तय की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

* इस तिथि का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 15 अगस्त 2022

* यहां करें आवेदन :

अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org‌ पर 15 अगस्त 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। ‌

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसकी जानकारी पोस्ट /रजिस्टर्ड ईमेल आईडी के माध्यम से तय समय के अंदर दी जाएगी।

Related News