इंटरनेट डेस्क. 12वीं और स्नातक पास कर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए अच्छी खबर है। रेलवे भर्ती सेल (RRC) ने पश्चिम रेलवे के तहत विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। यह भर्ती रेलवे ने खेल कोटे के तहत निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 21 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rrcwr.com के जरिए आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. लेवल 2 और 3 के - 16 पद

2. लेवल 4 और 5 के कुल - 5 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से लेवल 2 और 3 पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है। तथा लेवल 4 और 5 पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इन पदों के लिए अभ्यर्थी का संबंधित खेल प्रतियोगिता में राष्ट्री स्तर पर हिस्सा लिया हो।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन शुरू होने की तिथि : 5 सितंबर 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 4 अक्टूबर 2022

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rrcwr.com के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदकों का चयन शैक्षणिक योग्यता, खेल योग्यता और फिटनेस परीक्षा के जरिए किया जाएगा।

Related News