उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने माइंस इंस्पेक्टर एग्जाम 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 जुलाई 2022 निर्धारित की गई है। सभी योग्य उम्मीदवार UPPSC Mines Inspector Recruitment 2022 के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर 4 जून 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

उम्मीदवार के पास ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE) द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से माइनिंग इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

* आवेदन करने के लिए आयु सीमा :

माइंस इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

* इस तरह करें आवेदन :

योग्य उम्मीदवार UPPSC Mines Inspector Exam 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर 4 जुलाई 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ‌हालांकि, उम्मीदवार 1 जुलाई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा कर दें। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।

* इस तरह होगा चयन :

उत्तर प्रदेश में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी परीक्षा और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा

Related News