इंटरनेट डेस्क. आईटीआई पास कर सरकारी नौकरी की तलाश कर युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Uttar Pradesh Power Corporation Limited) ने ने तकनीशियन इलेक्ट्रिकल के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 824 पदो पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in के जरिए निर्धारित तिथि से आवेदन कर सकेंगे। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. तकनीशियन इलेक्ट्रिकल के – 826 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन करने अभ्यर्थी की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदक के उम्र की गणना 1 जनवरी 2022से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के आवेदकों को आधिकतम उम्र सीमा में छूट भी दी गई है।

* इन तिथियों का रखे खास ध्यान :

1. आवेदन शुरू होने की तिथि – 27 सितंबर 2022

2. आवेदन की अंतिम तिथि – 19 अक्टूबर 2022

* इस तरह करे आवेदन :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर जाएं।

2. इसके बाद होम पेज पर दिए गए vacancy सेक्शन पर क्लिक करें।

3. अब संबंधित पद के लिए आवेदन के लिंक पर क्लिक करें।

4. इसके बाद मांगे गए सभी आवश्यक विवरण और दस्तावेज को अपलोड करें।

5. इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

9. अब सबमिट करें।

* आवेदको के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन करने वाले एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थी को 826 रुपए और अन्य वर्ग के अभ्यर्थी को 1180 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से तकनीशियन इलेक्ट्रिकल के पदों पर आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। परीक्षा सीबीटी मोड में होगी और समय 3 घंटे का होगा।

Related News