PC: Zee News - India.Com

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए एक व्यापक भर्ती अभियान की घोषणा की है। आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी से शुरू हुई और 14 फरवरी, 2024 तक जारी रहेगी। इस भर्ती के माध्यम से पुलिस कांस्टेबल की कुल 4919 रिक्तियां भरी जानी हैं। इच्छुक उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे आवेदन प्रक्रिया के दौरान सभी आवश्यक दस्तावेज जमा करें, क्योंकि इन दस्तावेजों के बिना आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया विशेष रूप से JSSC की आधिकारिक वेबसाइट - jssc.nic.in के माध्यम से होती है।

इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में 10वीं कक्षा उत्तीर्ण करने की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता शामिल है। आवेदकों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 साल तक की छूट है और एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट है।

आवेदन प्रक्रिया के दौरान आवश्यक आवश्यक दस्तावेजों की सूची यहां दी गई है:

10वीं कक्षा के प्रमाणपत्र की स्कैन की गई प्रति
आधार कार्ड की स्कैन की हुई कॉपी
पासपोर्ट साइज फोटो
सिग्नेचर की स्कैन कॉपी
जाति प्रमाण पत्र

उम्मीदवार निर्धारित समय सीमा के भीतर जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, पीएमटी (शारीरिक माप परीक्षण), पीएसटी (शारीरिक मानक परीक्षण), चिकित्सा परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन शामिल है। लिखित परीक्षा का शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है. इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक विस्तृत जानकारी के लिए जेएसएससी द्वारा पहले जारी आधिकारिक अधिसूचना देखें।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News