PC: tv9hindi

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा (एआईएसएसईई) 2024 के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। पंजीकृत उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in के माध्यम से अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा 28 जनवरी, 2024 को निर्धारित है। परीक्षा जारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए ओएमआर शीट पर पेन-एंड-पेपर मोड में आयोजित की जाएगी।

प्रवेश परीक्षा देश भर के 186 शहरों में निर्धारित केंद्रों पर होगी। कक्षा 6 में प्रवेश के लिए परीक्षा की अवधि 150 मिनट है, जो दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक निर्धारित है। कक्षा 9 में प्रवेश के लिए परीक्षा 180 मिनट लंबी होगी, जो दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक होगी। बिना हॉल टिकट वाले छात्रों को परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के चरण:

आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in पर जाएं .
होम पेज पर AISSEE 2023 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
अपना लॉगिन डिटेल्स दर्ज करें और सबमिट करें।
एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।
हॉल टिकट जांचें और डाउनलोड करें।

Admit Card download link

गौरतलब है कि प्रवेश परीक्षा में सफल छात्रों को देशभर में स्थित 33 सैनिक स्कूलों में कक्षा 6 और कक्षा 9 में प्रवेश मिलेगा। इस प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 12 दिसंबर, 2023 तक खुली थी। आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किए गए थे, और सामान्य/रक्षा वार्ड और पूर्व सैनिक/अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी-एनसीएल) के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 650 रुपये निर्धारित किया गया था। इसके अतिरिक्त, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये का पंजीकरण शुल्क देना होगा। परीक्षा के संबंध में अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News