नई दिल्ली: जेईई मेन की परीक्षा 1 सितंबर से शुरू होने जा रही है। दो बार स्थगित होने के बाद, छात्रों की परीक्षा 1 सितंबर से शुरू होगी। परीक्षा 1 सितंबर से 6 सितंबर तक होनी है। लगभग 8.67 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया है यह। कोरोना वायरस महामारी के दौरान, एनटीए ने एक बार फिर उन सामानों की एक सूची जारी की है जिन्हें परीक्षा केंद्र के अंदर ले जाने की अनुमति दी गई है। हम वह सूची लाए हैं जिसे आपको एक बार जांचना होगा। इसके साथ, एनटीए ने चार पृष्ठों का एक एडमिट कार्ड भी जारी किया है जिसमें घोषणा पत्र भी शामिल किया गया है। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को ध्यान से भरना होगा और इसे केंद्र में ले जाना होगा।

परीक्षा केंद्र के अंदर क्या लिया जा सकता है

- पूरी तरह से एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि पर दिए गए निर्देशों के अनुसार सरकारी आईडी भी ली जा सकती है।

- पारदर्शी शरीर के साथ बॉल प्वाइंट पेन। इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि पहले NTA उम्मीदवारों को खुद पेन देता था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा और यह कोरोना वायरस के कारण है।

- अटेंडेंस शीट पर चिपकाने के लिए आपको एक अतिरिक्त फोटो लेना होगा। परीक्षक उपस्थिति पत्रक देने से पहले छात्रों को एक प्रक्षालक देगा। छात्रों को वही फोटो लेना है जो परीक्षा फॉर्म में अपलोड किया गया था।

- कैडेट 50 एमएल की सैनिटाइजर बोतल भी अपने साथ ले जा सकते हैं। इसके अलावा केंद्र में सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

- पानी की बोतलों को भी उम्मीदवार के रूप में लिया जा सकता है, लेकिन वे पारदर्शी होनी चाहिए और उन पर कोई लेबल नहीं दिखाना चाहिए।

नहीं ले सकता -

- छात्र मोबाइल फोन नहीं ले जा सकते।

केंद्र में छात्रों को रफ शीट दी जाएगी, इसे लेने की जरूरत नहीं है।

- आप परीक्षा हॉल में किसी भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसे स्मार्टवॉच, ब्लूटूथ डिवाइस, ईयरफोन आदि को नहीं ले जा सकते।

इसके साथ ही सामाजिक भेद का भी पालन करना होगा।

Related News