pc: tv9bharatvarsh

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, मद्रास ने जेईई एडवांस 2024 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। पंजीकृत उम्मीदवार आईआईटी मद्रास की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जा सकते हैं और अपने हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए अपना पंजीकरण नंबर दर्ज कर सकते हैं। परीक्षा 26 मई को देशभर के निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

जेईई एडवांस्ड परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली में पेपर 1 सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक होगा, जबकि दूसरी पाली में पेपर 2 दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक होगा। आईआईटी मद्रास जल्द ही परीक्षा के लिए दिशानिर्देश जारी करेगा, जिसका सभी उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर पालन करना होगा।

जेईई एडवांस 2024 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें:

आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं।
एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें, फिर सबमिट करें।
हॉल टिकट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा.
इसे जांचें और डाउनलोड करें।

प्रोविजनल आंसर की 2 जून को जारी की जाएगी और उम्मीदवारों को आपत्तियां उठाने के लिए समय दिया जाएगा। आपत्तियों का समाधान करने के बाद 9 जून को फाइनल आंसर की और रिजल्ट घोषित किया जा सकता है।

उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट और आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट जैसे आधिकारिक पहचान दस्तावेज ले जाना होगा। इन दस्तावेजों के सत्यापन के बाद ही परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार जेईई एडवांस्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Related News