जालना : महाराष्ट्र के जालना से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, यहां आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक स्टील फैक्ट्री से करीब 390 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है। आपको बता दें कि बड़ी संख्या में सोने-चांदी के जेवर भी बरामद हुए हैं। हालांकि आयकर विभाग की कार्रवाई अभी तक जारी है। वहीं, सूत्रों के मुताबिक स्टील फैक्ट्री को और भी अघोषित संपत्ति मिलने की उम्मीद है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा लौह यार्ड का उत्पादन करने वाले जालना में इस्पात निर्माताओं के कारखानों, घरों और कार्यालयों में आयकर विभाग ने छापेमारी की। दरअसल, विभाग की ओर से की गई इन छापों में करीब 390 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति की जानकारी सामने आई है।

58 करोड़ रुपये की नकदी, 32 किलो सोने के आभूषण, हीरे, 16 करोड़ रुपये के मोती और करीब 300 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति जब्त की गई है। सबसे खास बात यह है कि छापेमारी के दौरान इतनी नकदी बरामद हुई है कि इसे गिनने में टीम को करीब 13 घंटे का समय लगा। आयकर विभाग की औरंगाबाद टीम को मिली जानकारी के मुताबिक जालना की चार बड़ी स्टील मिलों ने कारोबार से करोड़ों रुपये की सरप्लस आय को पूरी तरह से रिकॉर्ड किए बिना ही नकद लेनदेन किया है।

दरअसल, जब आयकर चोरी की आशंका के चलते छापेमारी की गई तो काफी काले धन का खुलासा हुआ था. यह भी खबर है कि छापेमारी के दौरान अधिकारियों को अलमारी के नीचे, बिस्तर में और अलमारी में कुछ बैगों में नकदी और जगह-जगह नोटों के बंडल मिले. आपको बता दें कि इतनी ही रकम एक अन्य कारोबारी के घर से भी मिली थी।

Related News