भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) - अंतरिक्ष अनुप्रयोग केंद्र (SAC), अहमदाबाद ने ग्रेजुएट और तकनीशियन अपरेंटिस के पद पर चयन के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 नवंबर 2020 है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार, जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, अंतिम मिनट की भीड़ से बचने के लिए जल्द ही आवेदन करना चाहिए। आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को भर्ती पोर्टल, recruitment.sac.gov.in पर जाना होगा।

पोस्ट विवरण:
ग्रेजुएट अपरेंटिस (इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग)
ग्रेजुएट अपरेंटिस (मैकेनिकल इंजीनियरिंग)
ग्रेजुएट अपरेंटिस (कंप्यूटर इंजीनियरिंग / कंप्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी)
ग्रेजुएट अपरेंटिस (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग)
ग्रेजुएट अपरेंटिस (सिविल इंजीनियरिंग)
तकनीशियन अपरेंटिस (इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग)
तकनीशियन अपरेंटिस (मैकेनिकल इंजीनियरिंग)
तकनीशियन अपरेंटिस (कंप्यूटर इंजीनियरिंग / कंप्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी)
तकनीशियन अपरेंटिस (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग)
तकनीशियन अपरेंटिस (सिविल इंजीनियरिंग)

शैक्षिक योग्यता:
ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए, उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र में 65% अंकों के साथ बीई या बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। तकनीशियन अपरेंटिस के लिए, उम्मीदवार के पास राज्य तकनीकी शिक्षा / विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र में प्रथम श्रेणी का डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा:
उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है। अधिकतम आयु की गणना 23 नवंबर, 2020 तक की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में छूट नियमानुसार दी जाएगी।

वजीफा:
ग्रेजुएट अपरेंटिस: 9000 रुपये प्रति माह।
तकनीशियन अपरेंटिस: 8000 रुपये प्रति माह।

चयन प्रक्रिया:
संबंधित डिग्री / डिप्लोमा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर सूची तैयार की जाएगी। उम्मीदवारों के प्रशिक्षण की अवधि 1 वर्ष होगी। चयनित उम्मीदवारों को अपरेंटिस अधिनियम 1961 के तहत पंजीकृत किया जाएगा।

Related News