इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने कई रिक्तियों को भरने के लिए एक अधिसूचना जारी की है और 7 मार्च 2021 से पहले इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। IOCL ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अपने तकनीकी और गैर-तकनीकी प्रशिक्षुओं को संलग्न करने का प्रस्ताव किया है। पश्चिमी भारत (महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा और दादरा और नगर हवेली) में।

आईओसीएल के एक आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है, "अपरेंटिस अधिनियम, 1961/1973 के तहत अपरेंटिस के रूप में सगाई के लिए निम्नलिखित योग्यता और अन्य मापदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।"



सामान्य / ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग (एनसीएल) / पीडब्ल्यूडीडी उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार विस्तारित की जाएगी। मैट्रिक (दसवीं कक्षा) परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी मार्क शीट / प्रमाण पत्र उम्र के समर्थन में एकमात्र स्वीकार्य दस्तावेज होगा, यह पढ़ा।

इसके अलावा, हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल), नासिक डिवीजन में अपरेंटिस ट्रेनी के रूप में एक वर्ष की अवधि के लिए अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए भारत के नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।

इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए: उम्मीदवारों को सफलतापूर्वक पूर्वोक्त अनुशासन / विषय क्षेत्रों में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में सफलतापूर्वक डिग्री पूरी करनी चाहिए और योग्यता में शामिल होने और उत्तीर्ण होने की तारीख के बीच का अंतर 3 साल से अधिक नहीं होना चाहिए।

तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस के लिए: उम्मीदवारों को उपर्युक्त अनुशासन / विषय क्षेत्रों में स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन से केवल इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए और योग्यता में शामिल होने और उत्तीर्ण होने की तारीख के बीच का अंतर अधिक नहीं होना चाहिए। 3 साल से।

Related News