pc;hindustantimes

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 1820 पदों को भरेगा।

पंजीकरण प्रक्रिया 16 दिसंबर से शुरू होगी और 5 जनवरी 2024 को समाप्त होगी। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

पात्रता मापदंड

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं। दूरस्थ शिक्षा मोड या अंशकालिक मोड या पत्राचार मोड के माध्यम से प्राप्त योग्यता वाले उम्मीदवारों पर विचार नहीं किया जाएगा।

चयन प्रक्रिया

चयन ऑनलाइन परीक्षा में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों और अधिसूचित पात्रता मानदंडों को पूरा करने के आधार पर होगा। ऑनलाइन परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्नों के साथ आयोजित की जाएगी जिसमें एक सही विकल्प के साथ चार विकल्प होंगे। केवल ऑनलाइन परीक्षा में चयन या चयन प्रक्रिया के बाद दस्तावेज़ सत्यापन/पैनलमेंट पूरा करने से आईओसीएल में प्रशिक्षु के रूप में नियुक्ति का कोई अधिकार नहीं मिलेगा।

Related News