PC: tv9hindi

गृह मंत्रालय ने इंटेलिजेंस ब्यूरो में मल्टी-टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की थी। बेसब्री से इंतजार किया जा रहा इंटेलिजेंस ब्यूरो एमटीएस परीक्षा का एडमिट कार्ड अब जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी अब अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

गृह मंत्रालय द्वारा जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 अक्टूबर, 2023 को शुरू हुई थी। उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए 13 नवंबर, 2023 तक का समय था। इस रिक्ति के लिए आवेदक अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

एमएचए आईबी एमटीएस एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें:

आधिकारिक वेबसाइट: mha.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर "WHAT’S NEW" लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद, "MHA Intelligence Bureau IB Multi Tasking Staff MTS Recruitment 2023 Admit Card" के लिंक पर क्लिक करें।
अगले पेज पर मांगे गए डिटेल्स के साथ लॉग इन करें।
लॉग इन करते ही एडमिट कार्ड डिस्प्ले हो जाएगा।
एडमिट कार्ड डिटेल्स जांचें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसे प्रिंट करें।
एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, माता-पिता का नाम, परीक्षा केंद्र का पता, परीक्षा तिथि, रोल नंबर, पंजीकरण संख्या और फोटो और हस्ताक्षर जैसे विवरण शामिल हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले इन डिटेल्स को वेरिफाई करें।

उपलब्ध पद:
इंटेलिजेंस ब्यूरो ने इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 677 रिक्तियों की घोषणा की है। इनमें 362 पद इंटेलिजेंस ब्यूरो असिस्टेंट और मोटर ट्रांसपोर्ट के हैं। इसके अतिरिक्त, मल्टी-टास्किंग स्टाफ के लिए 315 रिक्तियां हैं। इन पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

Related News