संचार मंत्रालय के तहत डाक विभाग ने सीधी भर्ती के माध्यम से कुशल कारीगरों के रिक्त पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, मेल मोटर सर्विस पुणे में कुशल कारीगरों (सामान्य केंद्रीय सेवा, समूह-सी, अराजपत्रित, गैर-मंत्रालयी) के पद भरे जाएंगे।

नीचे दिए गए भर्ती अभियान के बारे में अधिक विस्तार से जानें:

महत्वपूर्ण तिथियाँ

आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि: 30 जुलाई 2022 को या उससे पहले (शाम 5 बजे)

इंडिया पोस्ट भर्ती 2022 रिक्ति विवरण:
मैकेनिक (मोटर व्हीकल) - 1 पद
टायरमैन- 1 पद

वेतनमान
कुशल कारीगरों के लिए वेतनमान: 19900 रुपये (7वें सीपीसी के अनुसार वेतन मैट्रिक्स में स्तर 2)।

इंडिया पोस्ट भर्ती 2022 पात्रता:

आयु सीमा

सीधी भर्ती के लिए आयु सीमा: केंद्र सरकार द्वारा जारी निर्देशों या आदेशों के अनुसार सरकारी कर्मचारियों के लिए 01.07.2022 को 18 से 30 वर्ष, अनारक्षित के लिए 35 वर्ष तक।

शैक्षिक और अन्य योग्यताएं:

सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी तकनीकी संस्थान से संबंधित ट्रेड में एक प्रमाण पत्र या आठवीं कक्षा संबंधित ट्रेड में एक वर्ष के अनुभव के साथ उत्तीर्ण।

मैकेनिक (मोटर वाहन) के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास भारी वाहन चलाने के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

इंडिया पोस्ट भर्ती 2022 चयन प्रक्रिया:

कुशल कारीगरों का चयन प्रतिस्पर्धी ट्रेड टेस्ट के माध्यम से अपेक्षित योग्यता और वैध ड्राइविंग लाइसेंस (केवल मैकेनिक (एमवी) के लिए) रखने वाले उम्मीदवारों में से किया जाएगा। पाठ्यक्रम के साथ परीक्षा की तिथि और स्थान पात्र उम्मीदवारों को उनके पत्राचार पते पर अलग से सूचित किया जाएगा। अन्य आवेदकों के संबंध में कोई सूचना नहीं भेजी जाएगी जो पात्र नहीं हैं।

इंडिया पोस्ट भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के अनुसार भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं और आवश्यक दस्तावेजों के साथ हस्ताक्षरित आवेदन पत्र 'सीनियर मैनेजर, मेल मोटर सर्विस, जीपीओ कंपाउंड, पुणे-411001' को भेज सकते हैं। उम्मीदवार को लिफाफे पर ट्रेड के साथ आवेदित पद के ऊपर आवेदन करना चाहिए। आवेदन केवल स्पीड पोस्ट / रजिस्टर पोस्ट के माध्यम से भेजा जाना चाहिए। आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 30 जुलाई, 2022 को या उससे पहले 17.00 बजे तक है।

Related News